Recent Posts

Army Race जीतने के 8 आसान तरीके

Army Race जीतने के 8 आसान तरीके 

Army Race- आज हम Army Race के बारे में बहुत ही बढ़िया पोस्ट लेकर आए अगर आप इन आसान से तरीकों को फॉलो करते हैं तो आप Army Race को आसानी से जीत सकते हैं Army में जाने का सपना हर किसी का होता है लेकिन हर कोई Army में नहीं जा सकता है तो Army में जाने के लिए बहुत सारे टेस्ट और ट्रेनिंग से होकर गुजरना होता है तब जाकर Army जॉइन कर पाते हैं तो आज की पोस्ट हम उसी को लेकर बताने वाले हैं कि आप Army Race को आसानी से निकाल सकते हैं तो यह आसान से 8 तरीकों के बारे में जरूर जान लें-

Army Race की तैयारी कैसे करें

1. सबसे पहले आपके माइंड में यह सेट होना चाहिए कि आप आसानी से इस रेस को जीत लेंगे क्योंकि कभी-कभी मानसिक सोच ही इंसान की जीत और हार का कारण बनती है।


2. सुबह प्रतिदिन आपको दौड़ने के लिए फ्रेश जगह पर जाना चाहिए और अपना दौड़ अभ्यास प्रतिदिन टाइम के हिसाब से करना चाहिए।

3. Army की दौड़ जीतने के लिए आपको 1600 मीटर 5:30 मैं निकालना होगा जब आपका सिलेक्शन होगा।

4. जब आप की 1600 मीटर की दौड़ सही समय में पूरी हो रही है तो आपको हार नहीं मानना है लगातार रियास करते रहना है जितना कम टाइम में 1600 किलोमीटर दौड़ निकाल सकते हो उतना कम टाइम लगाना है।

5. अभ्यास हमेशा इस प्रकार से करना चाहिए की आपका विरोधी अगर आप को पीछे छोड़ देता है तो आप उससे किस प्रकार आगे जा सकते हैं इस प्रकार कि आप में क्षमता होना चाहिए यह क्षमता बार-बार अभ्यास से संभव होगी।


6. Army की दौड़ जीतना एक तरह से मुश्किल भी होता है क्योंकि वहां एक साथ सैकड़ों स्टूडेंट अपने लक्ष्य को पाने के लिए दौड़ रहे होते हैं ऐसे में दौड़ते समय आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना भी करना पड़ सकता है जैसे पैर मुड़ जाना और पैर फिसल जाना ऐसी सभी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए अपने लक्ष्य को पाने के लिए पूरे जुनून के साथ दौड़ना चाहिए।

7. जब आप फाइनल ट्रेनिंग के लिए जाए या आप फाइनल ट्रेनिंग के लिए दौड़ रहे हैं तो आपको पेट भर कर खाना नहीं खाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता आप हमेशा एक या दो रोटी खाकर ही दौड़े क्योंकि खाना खाना बहुत जरूरी है क्योंकि मेहनत करने के लिए ऊर्जा की आवश्यकता होती है वह में खाने से ही मिलती है।

8. Army की ट्रेनिंग के लिए आप अच्छे से अभ्यास करके जाएं और अपने लक्ष्य को पाने के लिए जुनून को बनाए रखें और कभी हार नहीं माने इस बार नहीं तो अगली बार जरूर निकल जाएंगे अपनी सोच को इस प्रकार बनाएं


नोट- भाइयों आपको हमारी पोस्ट पसंद आई हो तो से अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Post a Comment

और नया पुराने