six pack kese banaye,सिक्स पैक वर्कआउट और डाइटिंग - हेल्थ से जुड़ी जानकारी, लाइफ-स्टाइल - health in Hindi tips
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six pack kese banaye,सिक्स पैक वर्कआउट और डाइटिंग

हेलो दोस्तों स्वागत है health in hindi tips वेबसाइट में आज की पोस्ट में हम जानने वाले हैं। कि six pack kese बनाते हैं, सभी पुरुषों का सपना होता है कि उनकी शरीर में भी six pack दिखाई दे ,क्योंकि शरीर मैं six pack हो तो शरीर सबसे अलग दिखता है, six pack वाले शरीर काफी अट्रैक्टिव और कह सकते हैं कि शरीर में चार चांद लगा देता है इसलिए six pack बनाना हर किसी का सपना होता आजकल तो महिलाएं भी six pack बनाने लगी है six pack बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है six pack लाने के लिए सालों लग जाते हैं और खानपान पर भी ध्यान रखना पड़ता है, और कड़ी मेहनत करने के बाद में six pack बनते हैं और six pack वर्कआउट और डाइटिंग प्लान, इसके बारे में भी हम इस पोस्ट में जानने वाले हैं इस पोस्ट को ध्यान से पूरा पढ़िए और इसको अच्छे से जरूर समझें

दोस्त six pack बनाने के लिए सिर्फ आपको दो बातों को ध्यान में रखना होता है अगर आप यह दोनों बातों को ध्यान में रखते हैं, तो आप आसानी से six pack बना सकते हो,
फ्रेंड्स सबसे पहली बात आपको खाना पीना का ध्यान रखना है और दूसरी बात आपको वर्कआउट करना है  वर्कआउट करने का सही तरीका आपको पता होना चाहिए तभी आप के six pack बन पाएंगे तो चलिए फ्रेंड्स इन दोनों टॉपिक पर हम बात करने वाले हैं

1.six pack बनाने के लिए डाइट प्लान

 दोस्तों अगर आप six pack बनाना चाहते हो तो आपको खाना पीना का ध्यान रखना बहुत जरूरी है या फिर अगर हम सही टाइम पर अगर सही खाना नहीं खाएंगे तो हमारा शरीर हमारे हिसाब से नहीं बनेगा हम जैसे शरीर बनाना चाहते हैं, वैसा  बनाना हमारे लिए मुश्किल है। और अगर हम खाने पीने का ध्यान रखते हैं तो हम जैसा शरीर बनाना चाहते हैं वैसा शरीर जरूर बनेगा

  • आपको खाने में हमेशा हेल्दी खाना खाना है इससे आपके शरीर का मोटापा नहीं बढ़ेगा
  • ऑइली खाना और ऐसा खाना बिल्कुल नहीं खाना है जिससे आपके शरीर में फैट जमा होने लगे
  • खाने में फल फ्रूट हरी सब्जियों का प्रयोग जरूर करें और साथ में दाल का प्रयोग भी करें
  • ग्रीन टी या कॉफी पी सकते हैं जो आपके पेट के लिए काफी लाभदायक रहेगी और चर्बी को कम करने भी मदद करती है
  • six pack बनाने से सबसे पहले आपको डाइट प्लान जरूर बनाना चाहिए

2. six pack बनाने के लिए वर्क-आउट

1. leg race एक्सरसाइज है इसे किस प्रकार से करते हैं नीचे इमेज के माध्यम से समझे इसमें आपको दोनों हाथ सीधे रखने हैं और अपने पैरों को एक साथ गति कराना है ऊपर नीचे ऊपर नीचे कम से कम आप को 20-25  बार करना है यह हमारी पहले एक्सरसाइज थी।
six pack kese banaye
six pack exercise

2. Flutter kicks एक्सरसाइज है इस एक्सरसाइज करने के लिए इमेज के अनुसार अपनी स्थिति ग्रहण करनी है इसके बाद मैं आपको एक पैर ऊपर ले जाना है और एक नीचे इस प्रकार से इस एक्सरसाइज को करना है फिटर केक्स एक्सरसाइज में आपको दोनों पैर कम से कम 40 बार ऊपर नीचे करने है यह हमारी दूसरी एक्सरसाइज थी।
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3. यह एक्सरसाइज भी आपके लिए बहुत बढ़िया है जिससे आपकी six pack देखने लगते हैं इसमें आपको इमेज के अनुसार स्थिति लेकर अपने सिर वाले भाग को उठाना है और फिर फ्लैट स्थिति में आना है लेकिन अपने पैर वाले भाग को स्थिर रखना है ऐसा आपको 15 से 20 बार करना है प्रति दिन आप अपनी स्टेप को बड़ा भी सकते हो


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six pack exercise

4. दोस्तों चौथी जो एक्सरसाइज है वह बहुत ही बढ़िया एक्सरसाइज है six pack बनाने के लिए इस एक्सरसाइज मैं आपको सिर और पैर दोनों को ऊपर की ओर उठाना है और फिर से फ्लेट स्थिति में आना है इस प्रकार से इस एक्सरसाइज को करना है। और आप इमेज में देखकर समझ सकते हैं
six pack exercise
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नोट - हेलो दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आए तो शेयर जरूर करें, और हमें कमेंट जरूर करें

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